Is Masturbation Good or Bad for You in Hindi
Do You Know

Is Masturbation Good or Bad for You in Hindi | Science Fact

दोस्तों Masturbation को लेकर आपके मन में बहुत से सवाल होंगे। कुछ खोजो द्वारा यह पाया गया है की यह सही है। व्ही दूसरी ओर कुछ खोजो द्वारा यह पाया गया है की यह गलत है। Is Masturbation Good or Bad for You in Hindi

Is Masturbation Good or Bad for You in Hindi

Is Masturbation Good or Bad for You in Hindi
Is Masturbation Good or Bad for You in Hindi

कुछ रिसर्च ऐसा बताती है की एक बूँद वीर्य २०० बूँद खून से बनता है। जब आप Masturbation करते है तो वीर्य निकलता है।

जिसके कारण आपको थकान महसूस होती है, नींद आने लगती है, आपके चेहरे पर दाने निकल आते है और आँखों के सामने धुंदलापन छा जाता है।

अब आप सोच रहे होंगे की इन दोनों बातो में से कौन सी बात सही है। आइये जानते है की हमारा विज्ञान Masturbation को सही बताता है या फिर गलत।

Read More – New Moral Stories in Hindi

एक रिसर्च में यह पाया गया की इन दुनिया में मौजूद ९०% लोग और ७५% औरतों ने अपनी जिंदगी में कभी न कभी Masturbation जरूर किया है।

जब भी आप Masturbation करते है तो आपके दिमाग में dopamine नाम का एक chemical release होता है। जिसके कारण आपको एक तरह की ख़ुशी महसूस होती है और endorphin भी निकलना बढ़ जाता है।

जिसके कारण आपको किसी भी तरह का दर्द कम महसूस होता है। साथ ही साथ एक prolactin नाम का हार्मोन भी रिलीज़ होता है। इसी के कारण आपको Masturbation के बाद नींद आती है।

कुछ रिसर्च ये भी बताती है की Masturbation करने के बाद आपकी blood stream में white blood cells बढ़ जाते है।

जिसके कारण आपका immune system strong हो जाता है। जो आपको आसानी से बीमार नहीं पड़ने देता।

ऐसा भी बताया गया है कि हस्तमैथुन के बाद जब वीर्य निकलता है। उस दौरान prostate cancer पैदा करने वाले carcinogen compound निकल जाते है। जिसके कारण prostate cancer होने के chances कम हो जाते है।

Read More – Child Story in Hindi

अगर आप सोच रहे है की सिर्फ इंसान ही हस्तमैथुन करते है तो आप गलत है। इस दुनिया में मौजूद बहुत सी जातियाँ हस्तमैथुन करती है।

वैज्ञानिको का ऐसा कहना है की जानवरो के शरीर में यह एक biological response होता है। जिसकी मदत से वे अपने वीर्य की quality को अच्छा करते है।

ऐसा करने से healthy बच्चे होने के chances बढ़ जाते है। इस सब बातो से हमे पता चलता ही की हस्तमैथुन करना सही है।

एक मिनट रुको अब आप सोच रहे होंगे की हस्तमैथुन किन लोगो के लिए गलत है। जो लोग अच्छी diet नहीं ले पाते उन्हें हस्तमैथुन नहीं करना चाहिए क्योकि Masturbation करने से neurochemicals, hormones, minerals की मात्रा कम हो जाती है। जो की अच्छी डाइट लेने से वापस से पहले जैसी हो जाती है।

Is Masturbation Good or Bad for You in Hindi

इसी कारण से जो लोग अच्छी diet नहीं ले पाते उन्हें Masturbation नहीं करना चाहिए। Is Masturbation Good or Bad for You in Hindi

Follow Me on Social Media Platforms

Instagram – https://www.instagram.com/ankurrathi93/

Facebook – https://www.facebook.com/AnkurRathiMotivation/

Twitter – https://twitter.com/rathiankur19933

इन्हें भी पढ़ना मत भूले

Ankur Rathi
This is Ankur Rathi a professional Blogger, Youtuber, Digital Marketer & Entrepreneur. I love doing work which makes me happy, that’s why i love blogging. I also love reading and sharing my thoughts with others to help them. Live your dream today because tomorrow never come.
http://ankurrathi.com/

One thought on “Is Masturbation Good or Bad for You in Hindi | Science Fact”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *