Motivational Speech in Hindi हम गिरते क्यों है
Personal Development (व्यक्तिगत विकास)

Motivational Speech in Hindi | हम गिरते क्यों है

Motivational Speech in Hindi | हम गिरते क्यों है

Motivational Speech in Hindi हम गिरते क्यों है
Motivational Speech in Hindi हम गिरते क्यों है

दोस्तों एक बात हमेशा याद रखना। जब हम गिरते है तो इसका मतलब ये नहीं होता की हम अपनी जिंदगी में असफल हो गये है। इसका मतलब होता है की हमने सफलता की ओर एक कदम ओर बढ़ा दिया है। साथ ही साथ सफलता के लिए हजारो दरवाजे भी खोल दिए है।

मेरी मानो तो हम इसलिए गिरते है ताकि हम खुद को उठाना सीख सके। आप फिर से उठेंगे की नहीं। इसका फैसला इस बात से होगा की आप क्या  है और आप क्या बनना चाहते है। साथ ही साथ आप अपना सपना पूरा करने के लिए किस हद तक जा सकते है।

Short Motivational Stories with Moral अपनों और दोस्तों पर भरोसा रखो

अगर आप सोच रहे है की जादू होगा। आप सो कर उठेंगे और आपके सपने पुरे हो जागेंगे तो आप गलत सोच रहे है। क्योकि ना तो आज तक ऐसा हुआ है और ना ही कभी होगा। अगर आप में सच जानने की हिम्मत है तो –

मैं आपको ये बता देना चाहता हूँ की अगर आप गिरे तो आपको उठाने कोई भी नहीं आयेगा। आपको अपने आपको खुद ही संभालना होगा। जब तक आप सफल नहीं हो जाते। तब तक आपको अकेले ही चलना होगा। सफलता से पहले आपको दूर – दूर तक कोई भी नहीं दिखाई देगा।

सफल होने के बाद आप लोगो से घिरे होंगे। हर कोई अपना और पराया आपकी खुशी में शामिल होगा लेकिन खुद के फायदे के लिए।

Tips for Saving Money When You have Low Income in Hindi

दोस्तों किसी भी इंसान की पहचान इस बात से होती है की गिरने के बाद वह कितने अच्छे तरिके से उठा। ये ही बात आपको बताएगी की आपके गुण क्या है। आपकी समता क्या है।

अब समय आ गया है। अपने अंदर झाँकिये और पूछिए की आप अपने सपनो को क्यों पूरा करना चाहते है। अगर आपको जवाब मिल गया तो आप गिरने के बाद बहुत ही अच्छे तरिके से उठेंगे।

कुछ लोग हिम्मत हारकर काम करना बंद कर देते है। आगे बढ़ना बंद कर देते है। मैं ऐसे लोगो को बता देना चाहता हूँ की सफलता की ओर जाने वाले इस रास्ते पर आप अकेले नहीं है। आपके साथ एक ओर इंसान है। जो आपकी हर वक्त मदत करेगा। आगे आप चाहेंगे तो वो इंसान है, आप खुद।

मैं आपको फिर से कहूँगा – आपकी पहचान इस बात से होती है की गिरने के बाद आप कितने अच्छे तरिके से उठे। Motivational Speech in Hindi | हम गिरते क्यों है

Motivational Speech in Hindi | हम गिरते क्यों है

इन्हें भी पढ़ना मत भूले

अगर आप ऐसी ही और भी  Video को Animation के साथ देखना चाहते है। आप मुझे मेरे YouTube Channel पर Subscribe कर सकते है। Thank You

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *