Never Give Up Motivation in Hindi कभी भी हार मत मानो
Personal Development (व्यक्तिगत विकास)

Never Give Up Motivation in Hindi कभी भी हार मत मानो

Never Give Up Motivation in Hindi | कभी भी हार मत मानो

Never Give Up Motivation in Hindi कभी भी हार मत मानो
Never Give Up Motivation in Hindi कभी भी हार मत मानो

दोस्तों जब भी आप अपनी जिंदगी में आगे बढ़ते है या फिर कुछ नया करने की कोशिश करते है। तब एक समय ऐसा भी आता है की सामने आने वाली परेशानियों को देखकर हम हार मान लेते है या फिर लड़ना छोड़कर अपने हथियार दाल देते है।

जब भी ऐसी स्थिति आये। एक बात हमेशा याद रखना “विजेता वे लोग नहीं होते। जो कभी भी असफल नहीं होते बल्कि विजेता वे लोग होते है। जो कभी भी हार नहीं मानते” अगर आप अपने सपनो को पूरा करना चाहते है तो आपको सिर्फ और सिर्फ दो चीजों पर ध्यान केंद्रित करना है।

Real Life Motivational Stories आप इस दुनिया में क्यों आये हो

पहला – आपको अपने आप पर भरोसा होना चाहिए। दुसरा – आपको हार नहीं माननी चलते रहना है। मैं आपको ये बता देना चाहता हूँ की आप अपने सपनो को पूरा करने के लिए जिस रास्ते पर चलेंगे। वह आसान नहीं होगा। वह मुश्किलों से भरा होगा। साथ ही साथ आपको उस रास्ते पर ऐसे बहुत से लोग भी मिलेंगे। जो आपको आपके सपने से दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे।

कितनी भी मुश्किलें क्यों न हो लेकिन आपको हार नहीं माननी है। अगर आपने हार मान ली तो आपका सपना एक सपना ही बनके रह जायेगा फिर एक दिन भविष्य में आप पछताते हुए कहोंगे – मैं ये कर सकता था। मुझे ये करना चाहिए था।

आपका सपना आपका सपना नहीं है बल्कि इसके साथ आपके दोस्तों, परिवार, रिश्तेदारों आदि बहुत से लोगो के सपने भी जुड़े हुए है। अगर आप अपने सपनो को पूरा करते हुए असफल हो गए है तो कोई बात नहीं। दोबारा खड़े हो जाइये क्योकि “इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता की कल क्या हुआ था। फर्क इस बात से पड़ता है की आज आपने आने वाले कल के लिए क्या किया

Start Your Day Positively बड़ा बनना है तो सुबह उठते ही ये काम करे

मैं आपसे ये ही कहूँगा – कभी भी हार मत मानो क्योकि अगर आपने हार मान ली तो आपको आपको पूरी जिंदगी पछतावे के साथ बितानी पड़ेगी। हर पल, हर लम्हा ये कहते हुए बीतेगा की मैं कर सकता था। ये बहुत ही आसान था।

अब यहाँ पर आपको फैसला करना है की आपको अपनी जिंदगी के हर पल को खुशियों के साथ बिताना है या फिर उस लम्हे के साथ बिताना है जिस वक़्त आपने हार मानी थी। मैं फिर से आपको याद दिलाना चाहता हूँ। अपने आप पर भरोसा रखते हुए आगे बढ़ते रहो, आपके सपने जरूर पूरे होंगे।

दोस्तों आज के समय में विद्यार्थी हार मानकर आत्महत्या कर लेते है। हम और आप मिलकर किसी की जान बचा सकते है। इसलिए इस आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर करो ताकि यह सभी विधार्थी तक पहुँच सके। Never Give Up Motivation in Hindi कभी भी हार मत मानो

Never Give Up Motivation in Hindi कभी भी हार मत मानो

इन्हें भी पढ़ना मत भूले

अगर आप ऐसी ही और भी  Video को Animation के साथ देखना चाहते है। आप मुझे मेरे YouTube Channel पर Subscribe कर सकते है। Thank You

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *