Relationships (रिश्ते)

अगर वो नहीं मिली तो मै मर जाऊँगा – Relationship Advice and Relationship Tips in Hindi – Happy Valentine Day

अगर वो नहीं मिली तो मै मर जाऊँगा – Relationship Advice and Relationship Tips in Hindi – Happy Valentine Day

Hello दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप सभी अच्छे होंगे। अगर वो नहीं मिली तो मै मर जाऊँगा। ये बात अक्सर हमने अपने दोस्तों या फिर आस पास रहने वालो से सुनी है और कई बार तो इस बात को हमने अपनी आँखों से सच होते हुए भी देखा है। आपको क्या लगता है, क्या ये सही है? मुझे तो ये सही नहीं लगता। आप सभी एक मिनट के लिए सोचिए। एक तरफ वो प्यार है जो आप को कुछ महीनों या फिर कुछ सालो से मिल रहा है और दूसरी तरफ वो प्यार है जो आपको बचपन से मिल रहा है। यानी कि आप के माता – पिता, भाई – बहन द्वारा किया गया प्यार या फिर लगाव। अब आप अपने आप ही सोचिए कि कौन सा प्यार अच्छा और सच्चा है।

              अगर आपने मरने का सोच ही लिया है। तो मरने से पहले थोड़ा time निकालकर एक बात ओर सोच लेना। आप अकेले नहीं मर रहे हो। आप के साथ हर वो इंसान मरेगा जो आप से प्यार या फिर लगाव करता है। आप से ओर भी बहुत सी ज़िंदगी जुडी हुई है। कोई भी फैसला करने से पहले एक बार उनके बारे मै भी सोच लेना।

              आज की generation में मरने का एक trend सा चल गया है। प्यार नहीं मिला तो मर जाओ, marks अच्छे नहीं आये तो मर जाओ, job नहीं मिली तो मर जाओ, life में success नहीं मिली तो मर जाओ। यारो हर चीज़ का solution मरना नहीं होता। अगर आप को भगवान ने इस दुनिया में भेजा है तो कुछ बड़ा करने के लिए न कि मरने के लिए। अगर आप अपनी जिंदगी में मरने के हज़ारो कारण ढूँढ सकते है तो क्या जीने का एक कारण नहीं ढूँढ सकते। आप की हर एक मुस्कुराहट के लिए आप से प्यार करने वाले माता पिता ने बहुत से कष्ट उठाये है। क्या आप उनकी इस मेहनत का सिला अपनी मौत से देंगे।

              यारो मेरा यकीन मानिए मरना कोई solution नहीं है। इसके बजाय आप अपने आप को अपनी मेहनत और लगन से इस काबिल बनाओ की हर इंसान आप के जैसा बनना चाहे। आप से प्यार करना चाहे। अब बात करते है blackmailing की। कुछ लड़के या फिर लड़कियां एक दूसरे को blackmail करते है। इस बात को बड़े ही ध्यान से समझना। हम assume करते है की एक लड़के ने एक लड़की को propose किया। लड़की ने मना कर दिया। तो लड़के ने लड़की को blackmail किया कि अगर उसने हाँ ना बोला तो वो अपनी जान दे देगा। लड़की ने ये सुन कर हाँ कर दी।

              अब इस बात को अच्छी तरह से समझते है। क्या उस लड़की और लड़के के बीच प्यार है। क्या वे लोग खुश रह पायेंगे। मेरे ख्याल से तो नहीं। आप खुद ही सोचिए। ये प्यार नहीं एक सौदा है। `एक समझौता है। समझौते कभी भी टूट सकते है। या फिर आप को बुरी से बुरी situation में पहुँचा सकते है, और अगर आप को ऐसा करने से प्यार मिल भी गया तो भी कुछ फायदा नहीं। क्योंकि जिस इमारत की नींव कमजोर होती है। वो एक हल्के से भूकंप आने से गिर सकती है। इसलिए कोई blackmailing मत कीजिए। इसके बजाय आप अपने आप को इस काबिल बनाओ की जब आप उस लड़की से future में मिलो तो वो आप के बारे में जानकर आप से प्यार करे बिना ना रह सके।

                तो दोस्तों आप को आज मुझसे एक वादा करना होगा। की अगर आप को वो नहीं मिली तो आप नहीं मरेगे। आप जिएंगे और अपने आप को इस काबिल बनाएंगे कि जब भी उसे आप के बारे में पता चले तो वो आप से प्यार करे बिना ना रह सके।

इन्हें भी पढ़ना मत भूले

 

अगर आप इस Video को Animation के साथ देखना चाहते है तो आप मुझे मेरे YouTube Channel पर Subscribe कर सकते है। Thank You

दोस्तों यदि आपके पास Hindi में कोई भी article, motivational and inspirational story या कोई भी अच्छी जानकारी है जो किसी दूसरे के काम आ सके तो आप उस जानकारी को हमारे साथ share जरूर कीजिए। आप हमें उस जानकारी को अपने photo के साथ email कर सकते है। हमारी email id है helphelp24x7@gmail.com अगर हमे आप के द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो हम उसे आपके नाम और photo के साथ अपनी website पर publish करेंगे। Thank You

2 thoughts on “अगर वो नहीं मिली तो मै मर जाऊँगा – Relationship Advice and Relationship Tips in Hindi – Happy Valentine Day”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *